साइना नेहवाल ने सिद्धार्थ से मंगवाई माफी

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद विवादों में फंसे अभिनेता सिद्धार्थ ने अब सोशल मीडिया के जरिये साइना नेहवाल से माफी मांगी है। सिद्धार्थ ने ट्विटर पर अपना माफीनामा साझा करते हुए लिखा-प्रिय साइना, कुछ दिन पहले आपके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए मैंने जो कुछ भी लिखा, उसके लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूँ। मैं आपसे कई बातों पर असहमत हो सकता हूँ। लेकिन मेरी निराशा या आपका ट्वीट पढ़ने के बाद आया गुस्सा, मेरे लहजे और शब्दों को सही नहीं ठहरा सकता।

DEAR @NSAINA PIC.TWITTER.COM/PLKQXVKVXY

— Siddharth (@Actor_Siddharth) January 11, 2022

अगर एक मजाक को समझाने की जरुरत पड़े, तो वह मजाक नहीं होता है। इसलिए मैं अपने मजाक के लिए माफी मांगता हूँ। मुझे अपने शब्दों के चयन और मजाक पर जोर देना चाहिए था। किसी भी दुर्भावनापूर्ण इरादे से यह ट्वीट नहीं किया गया था, जिसके लिए सभी वर्गों के लोगों ने इसे जिम्मेदार ठहराया है। मैं खुद एक कट्टर नारीवादी समर्थक हूँ और मैं आपको यकीन दिलाता हूँ कि मेरे ट्वीट में कोई लिंग सूचित शब्द नहीं था और निश्चित रूप से एक महिला के रूप में आप पर हमला करने का मेरा कोई इरादा नहीं था। उम्मीद है कि आप इन सारी बातों भुलाकर मेरे इस माफीनामे को स्वीकार कर लेंगी। आप हमेशा मेरी चैंपियन रहेंगी। गौरतलब है,हाल ही में बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर ट्वीट करते हुए लिखा था- कोई भी राष्ट्र अपने तब तक खुद को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता, जब तक उसके प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाता है। मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करती हूँ।

साइना के इस ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए एक्टर सिद्धार्थ ने लिखा था-दुनिया की कॉक चैंपियन…शुक्र है कि हमारे पास भारत के रक्षक हैं। इन लाइन्स के साथ सिद्धार्थ ने हैशटैग में रिहाना शब्द का इस्तेमाल किया था। साइना नेहवाल पर इस तरह की टिप्पणी करने के बाद सिद्धार्थ ट्रोलर्स के निशान पर आ गए। पूरे मामले में विवाद बढ़ता देख अब उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए माफी मांगी है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी कड़ा रुख अपनाते हुए अभिनेता ने लिखित माफी मांगी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *