जानिए सलीम खान की किस बात से अमिताभ को हुई दिक्कत

अमिताभ बच्चन से नाराज़ सलीम खान: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने अब तक के करियर में फैन्स को कई बेहतरीन फिल्में गिफ्ट की हैं और उन्हीं में से एक है फिल्म ‘शोले’. फिल्म की कहानी सलीम खान और जावेद अख्तर ने लिखी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के मेकर्स पहले अमिताभ बच्चन को शत्रुघ्न सिन्हा से रिप्लेस करना चाहते थे, लेकिन फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी को अमिताभ बच्चन की सिफारिश करने के बाद धर्मेंद्र ने उन्हें ये रोल दिया. . फिल्म बनी और सुपरहिट हुई। फिल्म के गाने और डायलॉग आज भी दर्शकों के बीच लोकप्रिय हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 1975 में ‘शोले’ की रिलीज के बाद से सलीम खान और अमिताभ बच्चन के रिश्ते काफी बदल गए थे. दरअसल, ‘शोले’ की रिलीज के कई साल बाद धर्मेंद्र को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया था. एक पुरस्कार समारोह। उस समय अमिताभ बच्चन ने धर्मेंद्र की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि उन्हें धर्मेंद्र की वजह से ‘शोले’ मिली। अवॉर्ड शो में सलीम खान भी मौजूद थे, वो भी बिग बी के बारे में सुनकर हैरान रह गए.

इस बारे में बात करते हुए सलीम खान ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने फिल्म ‘शोले’ के लिए अमिताभ का नाम सुझाया था। एक फंक्शन में अमिताभ ने कहा था कि उन्हें धर्मेंद्र की वजह से शोले मिली। इससे मुझे बहुत दर्द, दुख हुआ और मुझे बहुत गुस्सा भी आया। मैं उनके करियर के शुरुआती दौर में हमेशा उनके समर्थन में रहा और कई जगहों पर उनकी सिफारिश की। जब हमने फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ते हुए अमिताभ बच्चन का नाम रमेश सिप्पी को सुझाया तो उन्होंने मना कर दिया। क्योंकि इससे पहले अमिताभ बच्चन पर्दे पर सिर्फ प्रोफेसर और डॉक्टर के रोल में नजर आए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *